Zindagi har kadam ek nayi jung hai

Zindagi har kadam ek nayi jung hai song lyrics in hindi

जिंदगी हर कदम इक नई जंग है एक Motivational song है। शोमैन सुभाष घई के निर्देशन में बनी एक बेहतरीन फिल्म मेरी जंग (1985) का सुपरहिट फिल्म और सुपरहिट गाना, जिसे आज भी सुनना सुहाना लगता है।फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई थी अनिल कपूर, मीनाक्षी शेषाद्रि, नुतन,अमरीशपुरी और जावेद जाफरी ने। नुतन जी और अमरीशपुरी जी को इस फिल्म के लिए "बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रैस और बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर" का फिल्म फेयर अवार्ड मिला था। 

Zindagi Har Kadam Ek Nai Jung hai Lyrics in Hindi

  • फिल्म:-- मेरी जंग (1985)
  • संगीत:-- लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल 
  • गीतकार:- आंनद बख्शी 
  • गायक:--- लता मंगेश्कर, नितिन मुकेश, शब्बीर कुमार

शब्बीर कुमार जी ने भी लता जी के साथ इस गीत मे अपनी आवाज दी है, जो अनिल कपूर और मीनाक्षी शेषाद्री व नुतन जी पर फिल्माया गया है।

गाना सुहाना lyrics   जिंदगी हर कदम इक नई जंग है लिखे हुए हिंदी में

लता मंगेशकर:- 
हूं.... हूं....हूं...हूं..हूं.....
 .. हूं....हूं...हूं..हूं.....                
आआआ...आआआ...              
आआआ...आआआ...             
ओओओ...ओओओओ..                
हूं हूं...हूं.... हूं.... हूं.....         
जीत जायेंगे हम....

नितिन मुकेश:- 
ओओ....ओओओ...ओओ

लता :-          
जीत जायेंगे हम..                 
तू अगर संग है.....
           
जिन्दगी हर कदम इक नई जंग है..         
जिन्दगी हर कदम इक नई जंग है..

नितिन:-         
जीत जायेंगे हम....                 
जीत जायेंगे हम....                  
तू अगर संग है....         
जिंदगी हर कदम इक नई जंग है,         
जिन्दगी हर कदम इक नई जंग है

लता:-    
तूने ही सजाए है मेरे होंठों पे ये गीत

नितिन:- 
तूने ही सजाए हैं मेरे होठों पे ये गीत           
तेरी प्रीत से मेरे जीवन में          
बिखरा संगीत

लता:-   
मेरा सबकुछ तेरी देन है;         
मेरे मन के मीत         
मैं हूँ इक तस्वीर; तू मेरा रूप रंग है         
जिंदगी हर कदम इक नई जंग है
  

नितिन:-  
हौसला ना छोड़; कर सामना जहान का
लता:-        
हौसला ना छोड़; कर सामना जहान का
नितिन:-  
 वो बदल रहा है देख रंगआसमान का....
.. रंग आसमान का
ये शिकायत का नहीं... कुदरत का रंग है..
लता:-
जिंदगी हर कदम एक नई जंग है....
जिन्दगी हर कदम इक नई जंग है...

नितिन:-   
लोग कहां ढु़ढ़ेगें;
सुरज चांद सितारों को
लता:-     
आग लगाकर हम रोशन कर लेंगे इन अंधियारों को..

 

लता, नितिन:-  
गम नहीं जब तलक दिल मे ये उमंग है....
लता:-             
 जिन्दगी...
नितिन:-          
हर कदम....
लता:-              
इक नई...
नितिन:-          
जंग है...
लता, नितिन:-   
जिन्दगी हर कदम इक नई जंग है...
जिन्दगी हर कदम इक नई जंग है....
जीत जायेंगे हम..
जीत जायेंगे हम..
तू अगर संग है 
जिंदगी हर कदम इक नई जंग है
जिंदगी हर कदम इक नई जंग है
-------------------------------------------------------------

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ